टीसीएस के एमडी सीईओ राजेश गोपीनाथन ने इस्तीफा दिया

Raj Harsh
टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) राजेश गोपीनाथन ने टाटा समूह की कंपनी से इस्तीफा दे दिया है, आईटी दिग्गज ने गुरुवार को एक्सचेंज फाइलिंग पोस्ट मार्केट घंटे में कहा। कंपनी बीएसई फाइलिंग के अनुसार, गोपीनाथन, जिनके नेतृत्व में टीसीएस का बाजार पूंजीकरण लगभग दोगुना हो गया, ने अन्य हितों को आगे बढ़ाने के लिए इस्तीफा दे दिया।
उनका इस्तीफा सितंबर 2023 से प्रभावी होगा। इस बीच, कंपनी के बोर्ड ने 16 मार्च, 2023 को हुई बैठक में के कृतिवासन को सीईओ नामित किया। वह शेयरधारकों की मंजूरी के बाद अगले वित्त वर्ष में औपचारिक रूप से पदभार संभाल लेंगे। के. कृतिवासन वर्तमान में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं और बीमा (बीएफएसआई) बिजनेस ग्रुप के अध्यक्ष और वैश्विक प्रमुख हैं।

हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक श्री राजेश गोपीनाथन ने अपना इस्तीफा दे दिया है, जो 15 सितंबर, 2023 को व्यावसायिक घंटों की समाप्ति से प्रभावी होगा। बोर्ड कंपनी के साथ अपने कार्यकाल के दौरान श्री राजेश गोपीनाथन द्वारा किए गए योगदान के लिए उनकी प्रशंसा दर्ज करें, टीसीएस एक्सचेंज फाइलिंग ने सूचित किया।

Find Out More:

Related Articles: