यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

Raj Harsh
उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री शुक्रवार (10 फरवरी) को लखनऊ का दौरा करेंगे, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा एक बयान पढ़ा। प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन करेंगे। वह ग्लोबल ट्रेड शो का भी उद्घाटन करेंगे और इन्वेस्ट यूपी 2.0 लॉन्च करेंगे। उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 10-12 फरवरी 2023 तक निर्धारित है। यह उत्तर प्रदेश सरकार का प्रमुख निवेश शिखर सम्मेलन है।
यह सामूहिक रूप से व्यापार के अवसरों का पता लगाने और साझेदारी बनाने के लिए दुनिया भर के नीति निर्माताओं, उद्योग के नेताओं, शिक्षाविदों, थिंक टैंकों और नेताओं को एक साथ लाएगा। निवेशक यूपी 2.0 उत्तर प्रदेश में एक व्यापक, निवेशक-केंद्रित और सेवा-उन्मुख निवेश पारिस्थितिकी तंत्र है जो निवेशकों को प्रासंगिक, अच्छी तरह से परिभाषित, मानकीकृत सेवाएं प्रदान करने का प्रयास करता है।
यूपी को अब तक विभिन्न क्षेत्रों में 18,000 से अधिक कंपनियों से 27 ट्रिलियन रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं, जबकि सरकार ने पहले ही बड़ी संख्या में निगमों के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। गौतम अडानी के इन्वेस्टर समिट में शामिल होने की संभावना नहीं है, समूह ने राज्य में चार सीमेंट संयंत्र स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध किया है।

Find Out More:

Related Articles: