पुतिन जल्द ही उत्तर कोरिया का दौरा करेंगे

Raj Harsh
उत्तर कोरिया के सरकारी प्रसारक केआरटी ने रविवार को बताया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जल्द ही प्योंगयांग का दौरा करने का इरादा जताया है। केआरटी ने कहा कि पुतिन ने यात्रा के निमंत्रण के लिए उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन को भी धन्यवाद दिया, क्योंकि उन्होंने पिछले सप्ताह रूस का दौरा करने वाले उत्तर कोरियाई विदेश मंत्री चो सोन हुई से मुलाकात की थी।
रूस ने यूक्रेन युद्ध में समर्थन और एकजुटता के लिए उत्तर कोरिया को धन्यवाद दिया, और दोनों ने क्षेत्रीय मामलों में सहयोग करने पर सहमति व्यक्त करते हुए प्योंगयांग के संप्रभु अधिकारों के खिलाफ संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों द्वारा उत्तेजक कृत्यों पर गंभीर चिंता व्यक्त की, उत्तर कोरिया के राज्य मीडिया केसीएनए ने बताया।
इसमें कहा गया है कि प्योंगयांग और मॉस्को के बीच सहयोग संयुक्त राष्ट्र चार्टर और अन्य अंतरराष्ट्रीय कानूनों के अनुरूप होगा। इससे पहले शनिवार को, उत्तर कोरिया ने कहा कि वह नई बहु-ध्रुवीकृत अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था स्थापित करने के लिए रूस के साथ रणनीतिक और सामरिक सहयोग को आगे बढ़ाने पर सहमत हुआ है, क्योंकि दोनों देश अपने अलग, बढ़ते तनाव के सामने एक संयुक्त मोर्चा बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

Find Out More:

Related Articles: