तेलंगाना, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों ने टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क को आमंत्रित किया

Kumari Mausami
एलोन मस्क को तेलंगाना के निमंत्रण के बाद, महाराष्ट्र, पंजाब और पश्चिम बंगाल ने भी रविवार को टेस्ला के सीईओ को अपना निमंत्रण दिया और अपने-अपने राज्य में अपना विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए कहा।
महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने रविवार को ट्वीट कर इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी के सीईओ को महाराष्ट्र में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने का न्यौता देने को कहा। उनका ट्वीट तेलंगाना के उद्योग और वाणिज्य मंत्री के.टी. रामाराव ने मस्क को अपने राज्य में फैक्ट्री स्थापित करने के लिए आमंत्रित करने के बाद आया।
मस्क को अपने ट्वीट में पाटिल ने कहा, महाराष्ट्र भारत के सबसे प्रगतिशील राज्यों में से एक है। हम आपको भारत में स्थापित होने के लिए महाराष्ट्र से सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे। हम आपको महाराष्ट्र में अपना विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए आमंत्रित करते हैं। मस्क ने 13 जनवरी को जानकारी दी थी कि ईवी निर्माता को भारत में अपनी कार लॉन्च करने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। मस्क ने ट्वीट किया।
टेस्ला इस साल भारत में आयातित कारों की बिक्री शुरू करना चाहती थी, लेकिन देश में कर दुनिया में सबसे ज्यादा हैं। $39,990 वैश्विक मूल्य टैग के साथ, टेस्ला मॉडल 3 अमेरिका में एक किफायती मॉडल के रूप में रह सकता है, लेकिन आयात शुल्क के साथ, यह लगभग 60 लाख रुपये के अनुमानित मूल्य टैग के साथ भारतीय बाजार में महंगा हो जाएगा।
वर्तमान में, भारत (30 लाख रुपये) से अधिक कीमत की आयातित कारों पर बीमा और शिपिंग खर्च को मिलाकर 100 प्रतिशत कर लगाता है, और 30 लाख रुपये से कम की कारों पर 60 प्रतिशत आयात कर लगता है।

Find Out More:

Related Articles: