दुखद: चिड़ियाघर में घूमने आए पर्यटक द्वारा फेंके गए रबर की गेंद को निगलने से भालू की मौत

Kumari Mausami
रूसी चिड़ियाघर में एक युवा आगंतुक द्वारा बाड़े में फेंकी गई खिलौना गेंद को निगलने के बाद एक नर ध्रुवीय भालू की मौत हो गई। चिड़ियाघर अधिकारियों के अनुसार, उमका नाम का 25 वर्षीय ध्रुवीय भालू सोमवार सुबह येकातेरिनबर्ग में अपने बाड़े में नाश्ता करते समय अचानक जमीन पर गिर गया। उसे गिरने के बाद, उसके देखभालकर्ता ने तुरंत मदद के लिए बुलाया जिसके बाद दस मिनट के भीतर घटनास्थल पर वेट का एक दल पहुंचा, लेकिन उमाका तब तक मर चुकी थी, डैलू मेल ने बताया।
शव परीक्षण के बाद, यह पाया गया कि उसकी मृत्यु उसके पेट में मिली एक छोटी रबर की गेंद से हुई थी। उनकी अचानक मौत से निराश चिड़ियाघर के कर्मचारियों का दावा है कि रबर की गेंद को एक आगंतुक द्वारा फेंका गया था।
विशेष रूप से, उमका की महिला मित्र, आइना नाम की एक ध्रुवीय भालू, जो उसके साथ एक ही बाड़े में रहती थी, वह भी उसकी मौत से दुखी है। कर्मचारी एक कर्मचारी येकातेरिना उवरोवा ने स्थानीय मीडिया को बताया, “आइना अब बहुत दुखी है। उसने और उमका ने एक ही बाड़े को साझा किया और एक साथ बहुत समय बिताया। उन्होंने एक-दूसरे की देखभाल की और खिलौनों का आदान-प्रदान किया। जब वे वयस्क होते हैं तो ध्रुवीय भालू का एक-दूसरे के साथ मेलजोल करना आम बात नहीं है। ”

Find Out More:

Related Articles: