ऑस्कर 2022 में प्रवेश के लिए चुनी गई फिल्मों में सरदार उधम, शेरनी शामिल

Kumari Mausami
2022 के ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली फिल्म का चयन करने के लिए कोलकाता में 15 सदस्यीय जूरी गुरुवार को देश भर से 14 फिल्में देख रही है। 14 फिल्मों में से, विक्की कौशल अभिनीत शूजीत सरकार की सरदार उधम और विद्या बालन अभिनीत अमित वी। मसूरकर की शेरनी भी सूची का हिस्सा हैं। योगी बाबू-स्टारर तमिल फिल्म मंडेला और मार्टिन प्राकट की मलयालम फिल्म नयट्टू सहित कई क्षेत्रीय फिल्मों ने भी कटौती की है।
कोलकाता के भवानीपुर में बिजोली सिनेमा में अगले कुछ दिनों में 15 सदस्यों की एक जूरी 14 फिल्में देखेगी। फिल्म निर्माता शाजी एन करुण जूरी के अध्यक्ष हैं। 14 फिल्मों में से एक ऑस्कर 2022 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि होगी।
इस बीच, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई सरदार उधम, सरदार उधम सिंह की बायोपिक है, जिन्होंने पंजाब के तत्कालीन लेफ्टिनेंट गवर्नर माइकल ओ'डायर की हत्या करके जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लिया था। दूसरी ओर, शेरनी, अमित वी मसूरकर द्वारा एक वन अधिकारी के जीवन का वर्णन करता है, जिसे एक सुदूर गाँव में आदमखोर बाघिन को पकड़ना होता है। फिल्म मानव-पशु संघर्ष के साथ-साथ भ्रष्टाचार के साथ अनुग्रह से संबंधित है।
इस बीच नयट्टू में जोजू जॉर्ज, निमिषा सजयन और कुंचाको बोबन मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म तीन पुलिस अधिकारियों के बारे में है जो हत्या के आरोप में फंसाए जाने के बाद भाग जाते हैं। इस बीच, मैडोन अश्विन द्वारा मंडेला एक नाई के बारे में एक व्यंग्य है, जिसे राजनेताओं द्वारा लुभाया जाता है क्योंकि यह पता चलता है कि वह चुनावों में एक निर्णायक वोट है।
94वां अकादमी पुरस्कार मार्च 2022 में लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में आयोजित किया जाएगा। पिछले साल, लिजो जोस पेलिसरी की समीक्षकों द्वारा प्रशंसित मलयालम फिल्म जलिकट्टू ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि थी, हालांकि यह सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म शॉर्टलिसर में जगह बनाने में विफल रही। वहीं करिश्मा देव दूबे की शॉर्ट फिल्म बिट्टू को ऑस्कर में बेस्ट लाइव एक्शन शॉर्ट कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था।

Find Out More:

Related Articles: