अपने माता-पिता की हत्या का बदला लेते हुए अफगानी नाबालिग लड़की ने 2 तालिबानी आतंकवादियों को किया ढेर

Kumari Mausami

अफगानिस्तान में एक किशोर लड़की को उसके माता-पिता की हत्या करने वाले दो तालिबानी आतंकवादियों को मारने के बाद उसके साहस और बहादुरी के लिए सोशल मीडिया पर काफी वाह-वाही मिल रही है। गल्फ न्यूज ने बताया कि यह घटना पिछले हफ्ते की है जब तालिबान आतंकवादियों के एक समूह ने उसके पिता जो कि एक सरकारी समर्थक हैं, के घर पर धावा बोल दिया क्योंकि टैक्स भुगतान के लिए तालिबान की मांगों के बारे में शिकायत की।


अफगानिस्तान में एक 16 साल की बहादुर लड़की ने दो तालिबानी आतंकवादियों को कड़ा सबक सिखाया है. उसने अकेले तालिबान के खूंखार आतंकवादियों से लोहा लिया. नाबालिक लड़की ने उस वक्त आतंकवादियों को मार गिराया जब उन्होंने उसी की आंखों के सामने उसके माता-पिता की हत्या कर दी.

 

ये घटना पिछले हफ्ते की है जब सरकार की मदद करने से नाराज आतंकी उसके पिता को सबक सिखाने के लिए घोर प्रांत स्थित उसके घर पहुंचे गए थे.


16 साल की नाबालिग बेटी ने जब हथियार उठाया तो कई तालिबानी आतंकी घायल भी हुए जिन्हें जान बचाकर वहां से भागना पड़ा. स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि तालिबान के निशाने पर सिर्फ गांव के प्रधान और लड़की के पिता थे. हमले के दौरान कमर गुल घर के अंदर थी और माता-पिता को मरते देख उसने AK-47 उठाकर फायरिंग शुरू कर दी. कमर गुल की बहादुरी की चर्चा अब दुनिया भर में हो रही है.

 


उल्लेखनीय है कि गुल के हमले से बौखलाये तालिबानी आतंकियों का एक और दस्ता दोबारा हमले के लिए पहुंचा तो गांव वालों ने सरकार समर्थक हथियारबंद लोगों की मदद से उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया. प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता मोह्ममद आरिफ अबर के मुताबिक इसके बाद अफगान सुरक्षा बल गुल और उसके भाई को सुरक्षित स्थान पर ले गए हैं.

Find Out More:

Related Articles: