Paris Olympics 2024: भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने पहले दिन बिखेरा जलवा 26 जुलाई को रात 11:30 बजे IST पर होने वाले पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से पहले ही भारतीय तीरंदाज आज एक्शन में हैं। पुरुषों और महिलाओं के बीच व्यक्तियों और टीमों के लिए योग्यता रैंकिंग दौर आज जारी है। भारतीय महिला टीम अच्छा प्

Raj Harsh
Paris Olympics 2024: भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने पहले दिन बिखेरा जलवा
26 जुलाई को रात 11:30 बजे IST पर होने वाले पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से पहले ही भारतीय तीरंदाज आज एक्शन में हैं। पुरुषों और महिलाओं के बीच व्यक्तियों और टीमों के लिए योग्यता रैंकिंग दौर आज जारी है। भारतीय महिला टीम अच्छा प्रदर्शन करते हुए कोरिया, चीन और मैक्सिको के बाद चौथे स्थान पर रही। वे अब सीधे टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं और अगर वे इसमें उतरते हैं तो उन्हें कोरिया के खिलाफ कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ सकता है।
दीपिका कुमारी, अपने चौथे ओलंपिक में भाग ले रही हैं, भजन कौर और अंकिता भक्त व्यक्तिगत स्तर पर क्वालिफिकेशन राउंड में उपस्थित हुए और उनका प्रदर्शन टीम रैंकिंग के लिए भी जमा हुआ। अंकिता 666 के स्कोर के साथ 11वें स्थान पर रही और वह टीम में तीन में से सर्वश्रेष्ठ थी। अनुभवी दीपिका 658 अंकों के साथ 23वें स्थान पर रहीं, जबकि भजन कौर 659 अंकों के साथ उनसे ठीक ऊपर 22वें स्थान पर रहीं।
दक्षिण कोरिया के लिम सिह्योन ने व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड में 12 राउंड के अंत में 694 के स्कोर के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया। टीम रैंकिंग में भी, दक्षिण कोरिया 2046 के ओलंपिक रिकॉर्ड स्कोर के साथ शीर्ष पर रहा, चीन से आगे रहा जो 1966 अंकों के साथ समाप्त हुआ। कुल मिलाकर 1986 अंकों के साथ मेक्सिको टीम स्टैंडिंग में भारत से केवल तीन अंक आगे रहा।
क्वालीफिकेशन राउंड में भारत की महिला तीरंदाजों का प्रदर्शन:
व्यक्ति
दीपिका कुमारी - 658 (23वां स्थान)
भजन कौर - 659 (22वां स्थान)
अंकिता भक्त - 666 (11वां स्थान)
टीम
भारत - 1986 (चौथा स्थान)
भारत का अगला मुकाबला 28 जुलाई को टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में फ्रांस या नीदरलैंड से होगा। पदकों का फैसला भी उसी दिन होगा।

Find Out More:

Related Articles: