आईसीसी ने इंदौर की पिच को दी खराब रेटिंग

Raj Harsh
आईसीसी ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट के बाद होल्कर स्टेडियम इंदौर की पिच को रेटिंग दी है। शुक्रवार को खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हरा दिया। जिस पिच को कई खिलाड़ियों और विशेषज्ञों की आलोचना मिली, उसे आइसीसी पिच और आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रोसेस के तहत खराब की रेटिंग दी गई है।
पिच पर बोलते हुए, आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने कहा: पिच, जो बहुत सूखी थी, बल्ले और गेंद के बीच संतुलन प्रदान नहीं कर पाई, शुरू से ही स्पिनरों के पक्ष में थी। मैच की पांचवीं गेंद पिच की सतह से टूट गई और कभी-कभार सतह को तोड़ती रही जिससे सीम मूवमेंट बहुत कम या नहीं हुआ और पूरे मैच में अत्यधिक और असमान उछाल रहा।
जिस पिच से दोनों तरफ के बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा, वह स्पिनरों के पक्ष में थी। तीसरे टेस्ट के दौरान गिरे 31 विकेटों में से 26 स्पिनरों ने लिए, केवल चार तेज गेंदबाजों ने लिए, जबकि एक रन आउट हुआ। आइसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ दोनों के परामर्श के बाद प्रस्तुत रिपोर्ट के बाद, होलकर स्टेडियम को तीन डिमेरिट अंक मिले। बीसीसीआई 14 दिनों के भीतर मंजूरी के खिलाफ अपील कर सकता है।
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नौ मार्च से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट में दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी। डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए भारत इस मैच को जीतना चाहेगा।

Find Out More:

ICC

Related Articles: