लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के फाइनल में

Kumari Mausami
विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने शनिवार को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में पहली बार फाइनल में जगह बनाने के लिए मलेशिया के गत चैंपियन ली ज़ी जिया को हराकर दमदार प्रदर्शन किया। 20 वर्षीय सेन प्रकाश नाथ, प्रकाश पादुकोण और पुलेला गोपीचंद के बाद छठे वरीय ली को 21-13 12-21 21-19 से भीषण सेमीफाइनल मैच में हराकर प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले चौथे पुरुष एकल खिलाड़ी बन गए। जो एक घंटे 16 मिनट तक चला।
पादुकोण (1980) और गोपीचंद (2001) प्रतिष्ठित इवेंट जीतने वाले केवल दो भारतीय हैं, नाथ (1947) और महिला एकल खिलाड़ी साइना नेहवाल (2015) फाइनल में हार गई थीं। रविवार को होने वाले फाइनल में सेन का सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त और मौजूदा ओलंपिक चैंपियन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन और चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा।
सेन ने कहा, मैं निश्चित रूप से नर्वस था लेकिन मैं एक समय में सिर्फ एक बिंदु खेलने की कोशिश कर रहा था, न कि अवसर पर। अंत की ओर, मैं बस उन चीजों के बारे में बात नहीं करने की कोशिश कर रहा था जो चारों ओर हो रही थीं, यह एक ऑल इंग्लैंड सेमीफाइनल था और विचार आ रहे थे लेकिन मैं खुद को केंद्रित रखने की कोशिश कर रहा था। मुझे खुशी है कि मैंने मैच जीता और मुझे कल खेलना है।
सेन पिछले छह महीने से सनसनीखेज फॉर्म में हैं। जनवरी में इंडिया ओपन में अपना पहला सुपर 500 खिताब जीतने और पिछले हफ्ते जर्मन ओपन में उपविजेता रहने से पहले, उन्होंने दिसंबर में अपना पहला विश्व चैंपियनशिप कांस्य हासिल किया। सेन, जिन्होंने छह साल पहले इंडिया इंटरनेशनल सीरीज़ में ली को पिछली बार एक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में हराया था, ने महान सामरिक कौशल, एथलेटिकवाद और मानसिक दृढ़ता दिखाई। मुझे लगता है कि पहले गेम में, मुझे अच्छी लेंथ मिली। मैं नेट्स पर अच्छा खेल रहा था और लिफ्ट वास्तव में अच्छी चल रही थी लेकिन मैंने दूसरे गेम में बहुत सारी गलतियाँ कीं और उसे शुरुआत में बढ़त मिली और यह मुश्किल था।

Find Out More:

Related Articles: