अकाली दल एनडीए में फिर से शामिल हो सकता है

Raj Harsh
सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि शिरोमणि अकाली दल इस साल अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में फिर से शामिल हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी और अकाली दल के बीच बातचीत चल रही है और जल्द ही गठबंधन पर फैसला हो सकता है.
रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव में ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है, इसलिए अगर गठबंधन होता है तो वह नए फॉर्मूले पर आधारित होगा। महत्वपूर्ण चुनावों से पहले एक अन्य घटनाक्रम में, उत्तर प्रदेश में गठबंधन के लिए भाजपा और राष्ट्रीय लोक दल (राजद) के जयंत चौधरी के बीच भी बातचीत हो रही है। हालाँकि, अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है।
जहां अकाली दल और जयंत चौधरी से बातचीत चल रही है, वहीं एनडीए के पूर्व सहयोगी नीतीश कुमार पहले ही गठबंधन में दोबारा शामिल हो चुके है।
एनडीए में वापसी पर मीडिया से बात करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि अब वह कहीं नहीं जाएंगे और यहीं (एनडीए में) रहने के लिए हैं। जैसा कि एनडीए के पूर्व सहयोगी गठबंधन में फिर से शामिल होने की कोशिश कर रहे हैं, विपक्ष के इंडिया ब्लॉक में सब कुछ ठीक नहीं दिख रहा है। हालांकि इसके सदस्यों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है, लेकिन अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है।
इस बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी टीएमसी राज्य में अकेले चुनाव लड़ेगी और यह भी सवाल किया कि क्या कांग्रेस आगामी चुनावों में 40 सीटें जीतने में भी कामयाब होगी।

Find Out More:

Related Articles: