हार्दिक पांड्या अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की कमान संभालेंगे

Kumari Mausami
अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी इंडियन प्रीमियर लीग में अपने पहले सीज़न के लिए भारत के वरिष्ठ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कप्तान नियुक्त करेगी, जिसके लिए इसे बीसीसीआई से पूरी तरह से मंजूरी मिल गई है। टीम के मालिक, जिन्होंने अहमदाबाद आईपीएल टीम को 5625 करोड़ रुपये में खरीदा था, उन्हें बीसीसीआई द्वारा उन्हें लेटर ऑफ इंटेंट देने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा क्योंकि कानूनी जांच की आवश्यकता थी।
हरी बत्ती मिलने में देरी यूरोप में सट्टेबाजी फर्मों में सीवीसी के निवेश के कारण हुई थी और हालांकि भारत में उनका ऐसा कोई संचालन नहीं है जहां सट्टेबाजी अवैध है, देश का क्रिकेट बोर्ड उन्हें आगे बढ़ने से पहले कानूनी प्रभावों के बारे में सुनिश्चित करना चाहता था।
हां, अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी को उनका लेटर ऑफ़ इंटेंट मिला है। हालाँकि, वे कुछ समय से अपना बैक-रूम काम कर रहे हैं क्योंकि यह एक बहुत बड़ी प्रक्रिया है। जहाँ तक हम जानते हैं, हार्दिक को फ्रैंचाइज़ी के कप्तान के रूप में चुना गया है।आईपीएल के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया। दो नई फ्रैंचाइजी (लखनऊ अन्य होने के नाते) को मेगा नीलामी से पहले ड्राफ्ट पिक के हिस्से के रूप में उपलब्ध खिलाड़ियों के पूल से तीन खिलाड़ियों (दो भारतीय और एक विदेशी) को चुनने का अधिकार है।

Find Out More:

Related Articles: