टीम इंडिया को मेंटर करने के लिए कोई शुल्क नहीं लेंगे एमएस धोनी

Kumari Mausami
भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी आगामी टी 20 विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के मेंटर के रूप में अपनी सेवाओं के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से कोई शुल्क नहीं लेंगे, सचिव जय शाह ने मंगलवार को कहा। विश्व कप विजेता कप्तान को भारतीय टीम के मेंटर के रूप में नियुक्त किया गया था जब बीसीसीआई ने यूएई और ओमान में टी 20 विश्व कप आयोजन के लिए  15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की थी। भारत अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।
शाह ने बताया की, एमएस धोनी टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के मेंटर के रूप में अपनी सेवाओं के लिए कोई मानदेय नहीं ले रहे हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी इसकी पुष्टि की। 40 वर्षीय धोनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, उनका भारत के लिए आखिरी मैच 2019 विश्व कप सेमीफाइनल था, जिसमें टीम इंडिया न्यूजीलैंड से हार गई थी।
गांगुली ने कहा, धोनी भारतीय टीम का मेंटर बनने के लिए कोई शुल्क नहीं लेंगे। झारखंड के क्रिकेट आइकन ने 90 टेस्ट, 350 एकदिवसीय और 98 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें सभी प्रारूपों में क्रमशः 4876, 10773 और 1617 रन बनाए हैं। विश्व कप विजेता कप्तान वर्तमान में आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व कर रहे है। चेन्नई की टीम अपनी चौथी आईपीएल ट्रॉफी से सिर्फ एक जीत दूर है। वे 15 अक्टूबर को खिताबी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स या दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेंगे।

Find Out More:

Related Articles: