टीम इंडिया का दमदार प्रदर्शन, घाना के खिलाफ 11-0 से जीत दर्ज की

Kumari Mausami
बर्मिंघम 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में पूल बी क्लैश में टीम इंडिया का सामना घाना से हुआ। मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम ने 11-0 से अविश्वसनीय जीत दर्ज की। भारत के लिए मैच की शुरुआत धमाकेदार रही, क्योंकि अभिषेक ने खेल के पहले मिनट में ही टीम के लिए पहला गोल कर दिया। उन्होंने पेनल्टी कार्नर से यह गोल किया।
पहले क्वार्टर में ही, वाइस कैप्टन हरमनप्रीत सिंह, शमसेर सिंह और आकाशदीप सिंह द्वारा भारत के लक्ष्यों की संख्या में तीन और गोल जोड़े गए। जुगराज ने दूसरे क्वार्टर की समाप्ति से ठीक पहले पेनल्टी स्ट्राइक को परिवर्तित करके पांचवां गोल किया, जिससे भारत का पांचवां गोल हुआ।
हरमनप्रीत के दूसरे गोल और भारत के छठे गोल के साथ तीसरे क्वार्टर में गोलों की बारिश शुरू हो चुकी थी। नीलकांत के अविश्वसनीय गोल के बाद वरुण कुमार ने देश के लिए 8वां गोल किया और क्वार्टर का आखिरी गोल जुगराज ने किया। भारत के लिए जीत कितनी भी आसान क्यों न लग रही हो, वे चौथे और अंतिम क्वार्टर में भी अजेय रहे। मनदीप गुरजंत से नब्बे-डिग्री पास प्राप्त करने के बाद एक शॉट के लिए गए और भारत के लक्ष्य को 10 तक ले गए। आखिरी गोल हरमनप्रीत ने किया, जिन्होंने मैच का अपना तीसरा गोल किया।
अपने पहले गोल के लिए घाना की तलाश बेकार गई क्योंकि भारत एकतरफा मैच में पूरी तरह से हावी हो गया। बहुराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत का अगला हॉकी मैच 1 अगस्त, सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ निर्धारित है।

Find Out More:

Related Articles: