यूपी उपचुनाव: समाजवादी पार्टी ने जारी की छह उम्मीदवारों की पहली सूची

Raj Harsh
यूपी उपचुनाव: समाजवादी पार्टी ने जारी की छह उम्मीदवारों की पहली सूची
यूपी उपचुनाव: समाजवादी पार्टी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश उपचुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद सपा को इन उपचुनावों में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। समाजवादी पार्टी ने सीसामऊ से तेज प्रताप यादव, फूलपुर से नसीम सोलंकी, मिल्कीपुर से मुस्तफा सिद्दीकी, कटेहरी से अजित प्रसाद, मझवां से शोभावती वर्मा और बिंद से डॉ. ज्योति को मैदान में उतारा है।
यूपी में दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने हर सीट पर तीन उम्मीदवारों का पैनल तैयार किया है। इन उपचुनावों की तारीखों की घोषणा जल्द होने की उम्मीद है। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपचुनाव की तैयारियों पर चर्चा के लिए बैठक की थी।
कांग्रेस को झटका
जानकारी के मुताबिक बाकी की 4 सीटों पर भी पार्टी जल्द फैसला ले सकती हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि शह बची चार सीटों में से कांग्रेस के खाते में कितनी जाती है। कांग्रेस की तरफ से पांच सीटों की डिमांड की जा रही है, लेकिन हरियाणा चुनाव में हार के बाद अब उसकी यह डिमांड पूरी होती नहीं दिख रही। जानकारों के मुताबिक अखिलेश यादव संभल की कुंदरकी और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट भी प्रत्याशी की घोषणा जल्द करेंगे। इन दोनों सीटों पर संभावित प्रत्याशियों को तैयारी शुरू करने को कहा गया है। समाजवादी पार्टी गाजियाबाद और खैर सीट कांग्रेस को गठबंधन के नाते दे सकती है। इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी ने 2022 में जीत हासिल की थी।

Find Out More:

Related Articles: