बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुकेश सहनी को फोन किया, उनके पिता के निधन पर शोक व्यक्त किया

Raj Harsh
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) प्रमुख मुकेश सहनी को फोन कर उनके पिता की जघन्य हत्या पर संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने जीतन सहनी की हत्या को अत्यंत दुखद घटना बताया और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. उन्होंने परिवार को दुःख की इस घड़ी को सहने की शक्ति प्रदान करने की भी कामना की।
जीतन साहनी की कथित तौर पर बिहार के दरभंगा जिले में उनके पैतृक घर पर हत्या कर दी गई थी। मंगलवार की सुबह उनका शव बिरौल इलाके में उनके घर के कमरे के अंदर पाया गया, जिस पर चाकू से कई वार किए गए थे और उनके सीने और पेट पर कट के निशान थे।
बिहार के मुख्यमंत्री ने डीजीपी को मामले की जांच करने का निर्देश दिया
बिहार सीएमओ ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को मामले की जांच करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।
आधिकारिक बयान में कहा गया है, "मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री श्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी के असामयिक निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीतन सहनी की हत्या बहुत दुखद घटना है।"
मुख्यमंत्री ने पूर्व मंत्री श्री मुकेश सहनी से फोन पर बात की और उन्हें सांत्वना दी। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति और उनके परिवार को दुख की इस घड़ी में धैर्य रखने की शक्ति देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।''
बिहार पुलिस ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया
मामले की गहन और त्वरित जांच सुनिश्चित करने के लिए बिहार की दरभंगा पुलिस द्वारा एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। पुलिस के मुताबिक, जांच प्रक्रिया की निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारी फिलहाल घटनास्थल पर डेरा डाले हुए हैं।  इसके अतिरिक्त, महत्वपूर्ण सबूत इकट्ठा करने के लिए फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की एक टीम को स्थान पर बुलाया गया है। इस बीच, बिहार पुलिस ने आश्वासन दिया है कि मामले को सुलझाने और अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए हर जरूरी कदम उठाया जा रहा है।
दरभंगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जगुनाथ रेड्डी ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है। "आज सुबह पुलिस को सुपौल बाजार स्थित उनके घर पर मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या की जानकारी मिली। बिरौल पुलिस स्टेशन के SHO सहित अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने एक जांच टीम का गठन किया है। दरभंगा ग्रामीण पुलिस के एसपी। टीम में त्वरित जांच को सक्षम करने के लिए बिरोल पुलिस स्टेशन के SHO भी शामिल हैं, ”दरभंगा पुलिस के एक बयान में कहा गया है।

Find Out More:

Related Articles: