केरल का शख्स 2 दिन तक अस्पताल की लिफ्ट में फंसा रहा, 3 कर्मचारी सस्पेंड

Raj Harsh
केरल स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को तिरुवनंतपुरम सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के तीन कर्मचारियों को लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया, क्योंकि एक 59 वर्षीय व्यक्ति दो दिनों तक अस्पताल की लिफ्ट में फंसा रहा।
तीन निलंबित स्टाफ सदस्यों में दो लिफ्ट ऑपरेटर और अस्पताल का एक ड्यूटी सार्जेंट शामिल हैं।
बताया जाता है कि अधिकारी सोमवार सुबह तक आपातकालीन स्थिति से अनभिज्ञ थे। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने कथित लापरवाही के लिए उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की।
उल्लूर के रहने वाले रवींद्रन नायर शनिवार को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल गए। वह लगभग 48 घंटों तक सरकारी मेडिकल कॉलेज के आउटपेशेंट ब्लॉक में लिफ्ट के अंदर फंसा रहा, लेकिन उसे नियमित काम के लिए आए एक ऑपरेटर ने बचाया। नायर को विस्तृत चिकित्सा जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घटनाओं की श्रृंखला के बारे में बताते हुए, पुलिस ने कहा, “वह (नायर) पहली मंजिल पर जाने के लिए लिफ्ट में चढ़े लेकिन उनका दावा है कि लिफ्ट नीचे आ गई और खुली नहीं। उसका कहना है कि वह मदद के लिए चिल्लाया, लेकिन कोई नहीं आया। उनका फोन भी बंद था.''
जब उसका फोन नहीं मिल रहा था, तो उस व्यक्ति के परिवार ने रविवार रात मेडिकल कॉलेज पुलिस में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया।
मीडिया से बात करते हुए नायर ने कहा कि लिफ्ट फंसने के बाद वह अलार्म दबाते रहे, लेकिन कोई उन्हें बचाने नहीं आया। “मैंने लिफ्ट के अंदर सूचीबद्ध सभी आपातकालीन नंबरों पर कॉल करने की कोशिश की, लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया। अलार्म भी बजाया गया, लेकिन कोई नहीं आया. कुछ समय बाद, मुझे समझ आया कि यह दूसरा शनिवार था और अगले दिन रविवार था, और फिर मैंने मदद का इंतजार किया, ”नायर ने अपनी आपबीती बताई।
वह आदमी इस उम्मीद में लिफ्ट के अंदर समय का ध्यान खो बैठा कि कोई उसे बचाने आएगा और सोमवार को लिफ्ट चलाएगा।

Find Out More:

Related Articles: