राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट बरकरार रखेंगे, प्रियंका वायनाड उपचुनाव लड़ेंगी

Raj Harsh
तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को ऐलान किया कि वह अपनी लोकसभा सीट के लिए रायबरेली को चुनेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका गांधी वायनाड से उपचुनाव लड़ेंगी।
कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने सोमवार को पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर यह तय करने के लिए चर्चा की कि राहुल गांधी को अपनी वायनाड या रायबरेली सीट खाली करनी चाहिए या नहीं।
बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि क्या राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालेंगे
चर्चा के दौरान कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी वाड्रा मौजूद थे।
राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली दोनों लोकसभा क्षेत्रों से जीत हासिल की थी और 4 जून को आए लोकसभा नतीजों के 14 दिनों के भीतर उन्हें एक सीट खाली करनी पड़ी थी।
पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस कार्य समिति ने भी राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालने का आग्रह किया है और इस आशय का एक प्रस्ताव सीडब्ल्यूसी ने अपनी पिछली बैठक में पारित किया था। 8 जून.
वेणुगोपाल ने कहा था कि सीडब्ल्यूसी ने राहुल गांधी से यह पद संभालने का आग्रह किया क्योंकि वह इस पद के लिए "सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं"।
ऐसे संकेत हैं कि उपचुनाव में राहुल गांधी द्वारा खाली की गई सीट से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ सकती हैं.

Find Out More:

Related Articles: