सोनिया गांधी, अश्विनी वैष्णव और अजय माकन ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली

Raj Harsh
भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आज (4 अप्रैल) संसद के उच्च सदन के 14 नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई, जिनमें कांग्रेस नेता सोनिया गांधी भी शामिल थीं।
सोनिया गांधी ने पहली बार राजस्थान से राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली, यह सीट पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह द्वारा 3 अप्रैल को अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद खाली हो जाएगी। यह आगामी लोकसभा चुनावों से कुछ दिन पहले हुआ जो निर्धारित हैं 19 अप्रैल से शुरू होकर सात चरणों में होगा।
उन्होंने सदन के नेता पीयूष गोयल और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में शपथ ली। इस मौके पर उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाद्रा, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश और महासचिव पीसी मोदी भी मौजूद थे। सोनिया गांधी इससे पहले 2004, 2009, 2014 और 2019 में रायबरेली का प्रतिनिधित्व करते हुए लोकसभा की सदस्य रह चुकी हैं। इस बार उन्होंने अपने स्वास्थ्य के कारण उच्च सदन से निर्वाचित होने का विकल्प चुना।
संसद भवन के हॉल में, धनखड़ द्वारा इन नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्यों को शपथ दिलाने के समारोह की अध्यक्षता करने के साथ यह महत्वपूर्ण अवसर सामने आया। प्रत्याशा और गरिमा से भरे माहौल के बीच, व्यक्तियों के एक प्रतिष्ठित समूह ने ईमानदारी और समर्पण के साथ राष्ट्र की सेवा करने की प्रतिबद्धता व्यक्त करने के लिए आगे कदम बढ़ाया।

Find Out More:

Related Articles: