भारत के रक्षा निर्यात में अभूतपूर्व ऊंचाई हासिल की: राजनाथ सिंह

Raj Harsh
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि देश का रक्षा निर्यात अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंच गया है और स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार 21,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर गया है। केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में भारत का रक्षा निर्यात 21,083 करोड़ रुपये के स्तर तक पहुंच गया है, जो पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 32.5 प्रतिशत की शानदार वृद्धि है।
एक एक्स पोस्ट में, सिंह ने कहा, सभी को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भारतीय रक्षा निर्यात अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंच गया है और स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार 21000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर गया है! भारत का रक्षा निर्यात फिर से रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। वित्तीय वर्ष 2023-24 में 21,083 करोड़ जो पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 32.5 प्रतिशत की शानदार वृद्धि है।
सिंह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में रक्षा मंत्रालय ने भारत के रक्षा विनिर्माण और निर्यात को बढ़ावा देने के लिए कई पहल की हैं। उन्होंने कहा, निजी क्षेत्र और डीपीएसयू सहित हमारे रक्षा उद्योगों ने हाल के वर्षों में सराहनीय प्रदर्शन दर्ज किया है। रक्षा निर्यात में नया मील का पत्थर पार करने पर सभी हितधारकों को बधाई।

Find Out More:

Related Articles: