सुप्रीम कोर्ट ने आप के कुलदीप कुमार को चंडीगढ़ का मेयर निर्वाचित किया

Raj Harsh
आम आदमी पार्टी के लिए एक बड़ी जीत में, सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को इस बात पर ध्यान दिया कि सभी अमान्य आठ मतपत्रों में आप मेयर उम्मीदवार कुलदीप कुमार के पक्ष में वोट डाले गए थे। इसने यह भी निर्देश दिया कि मतदान के वोटों की दोबारा गिनती की जाएगी और इन आठ वोटों को वैध माना जाएगा। इसके बाद, उसके आधार पर परिणाम घोषित किए जाएंगे, कोर्ट ने कहा।
सुप्रीम कोर्ट ने कहा, हम निर्देश देते हैं कि पीठासीन अधिकारी द्वारा चुनाव परिणाम को रद्द कर दिया जाए। उन्होंने कहा, चंडीगढ़ मेयर चुनाव के रिटर्निंग अधिकारी अनिल मसीह के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 340 के तहत कार्यवाही शुरू करने के लिए एक उपयुक्त मामला बनता है। इसने रजिस्ट्रार ज्यूडिशियल को यह भी निर्देश दिया कि वह उसे नोटिस जारी कर बताए कि क्यों न उसके खिलाफ कदम उठाए जाएं।
कुलदीप कुमार एक गरीब परिवार का लड़का है। इंडिया गठबंधन की ओर से चंडीगढ़ का मेयर बनने पर बहुत-बहुत बधाई। यह भारतीय लोकतंत्र और माननीय सर्वोच्च न्यायालय के कारण ही संभव हो सका। हमें किसी भी कीमत पर अपने लोकतंत्र और स्वायत्त संस्थानों की निष्पक्षता बनाए रखनी होगी, अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर कहा।

Find Out More:

Related Articles: