पीएम मोदी का राजनैतिक ग्राफ और बढ़ेगा: सीएम खट्टर

Raj Harsh
किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल के उस राजनीतिक बयान पर आपत्ति जताते हुए कि उन्हें (किसानों को) अपने विरोध में पीएम मोदी का ग्राफ नीचे लाना है, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज (15 फरवरी) कहा कि जिस तरह की रणनीति का इस्तेमाल किया जा रहा है किसानों द्वारा अपनी मांगों पर दबाव बनाने से केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को बढ़ाने में मदद मिलेगी।
यह एक राजनीतिक बयान है। क्या इतना बड़ा विरोध प्रदर्शन होने पर लोग पीएम मोदी का समर्थन करना बंद कर देंगे? बल्कि उस ग्राफ को और बढ़ा रहे हैं। जनता में यह संदेश प्रसारित हो रहा है कि यह विरोध का सही तरीका नहीं है। हम हरियाणा में कानून व्यवस्था की चिंता करेंगे और ऐसे में हमारा मानना है कि 30-40 लोग भी अपनी मांगों को लेकर दिल्ली जा सकते हैं। यह उचित नहीं लगता कि 200-400 लोग अपने ट्रैक्टरों पर राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करना चाहते हैं।
किसानों द्वारा अपनाए जा रहे तरीकों की आलोचना करते हुए, खट्टर ने कहा कि विरोध के पीछे का मकसद स्पष्ट है क्योंकि उन्होंने आम आदमी के लिए समस्याएं पैदा करते हुए विभिन्न सीमाओं पर कब्जा कर लिया है। मांग उठाना और दिल्ली जाना हर किसी का अधिकार है लेकिन मकसद देखना होगा। हमने पिछले साल यह सब देखा है, कैसे एक दृश्य बनाया गया और उन्होंने विभिन्न सीमाओं पर कब्जा कर लिया जिससे सभी के लिए समस्याएं पैदा हुईं। हमें इस तरीके पर आपत्ति है। वे विरोध कर रहे हैं। ट्रैक्टर परिवहन का साधन नहीं है, वे बसों या ट्रेनों में आ सकते हैं। चर्चा लोकतांत्रिक तरीके से की जानी चाहिए ताकि समाधान तक पहुंचा जा सके।

Find Out More:

Related Articles: