पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बीएसएनएल और एयर इंडिया को बर्बाद करने का आरोप लगाया

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर बीएसएनएल, एमटीएनएल, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) और एयर इंडिया जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) को नष्ट करने का आरोप लगाया और कहा कि सबसे पुरानी पार्टी अपने दस साल के कुशासन से छिप नहीं सकती।
राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के जवाब में प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार पर सार्वजनिक उपक्रमों को बेचने और उन्हें नष्ट करने का आरोप लगाने के लिए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यूपीए शासनकाल में बर्बाद हो चुकी बीएसएनएल आज पूरे देश में 4जी और 5जी नेटवर्क फैला रही है। पीएम मोदी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि आज एचएएल ने रिकॉर्ड राजस्व सृजन हासिल किया है और एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर विनिर्माण सुविधा के रूप में उभरी है।
मैं स्वतंत्र भारत में पैदा हुआ था और मेरे सपने स्वतंत्र हैं। कांग्रेस ने कहा कि हमने सार्वजनिक उपक्रमों को बेच दिया और उन्हें नष्ट कर दिया। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि बीएसएनएल और एमटीएनएल को किसने नष्ट किया। कांग्रेस के तहत एचएएल की स्थिति को याद करें। उन्होंने एचएएल और एयर इंडिया को नष्ट कर दिया। कांग्रेस पार्टी और यूपीए अपनी विफलता से भाग नहीं सकती। पीएम मोदी ने सदन को बताया कि देश में सार्वजनिक उपक्रमों की संख्या 2014 में 234 से बढ़कर आज 254 हो गई है और उनमें से ज्यादातर निवेशकों का ध्यान आकर्षित करते हुए रिकॉर्ड रिटर्न दे रहे हैं।
उन्होंने आगे कहा कि देश में पीएसयू इंडेक्स में पिछले साल के अंदर दोगुनी बढ़ोतरी देखी गई है। उन्होंने कहा, पिछले 10 वर्षों में, पीएसयू का शुद्ध लाभ 2004 और 2014 के बीच 1.25 लाख करोड़ रुपये से बढ़कर 2.50 लाख करोड़ रुपये हो गया, और पीएसयू का शुद्ध मूल्य 9.5 लाख करोड़ रुपये से बढ़कर 17 लाख करोड़ रुपये हो गया।

Find Out More:

Related Articles: