अगर केजरीवाल गिरफ्तार हो जाएं तो आश्चर्य नहीं होगा: शरद पवार

Raj Harsh
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कथित तौर पर उत्पाद शुल्क नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तलब किए जाने के आलोक में उनके समर्थन में आवाज उठाई है। पवार ने कहा कि केंद्र अलग-अलग राजनीतिक दृष्टिकोण वाले लोगों को डराने के लिए अपनी शक्ति का दुरुपयोग कर रहा है।
शिरडी में पार्टी सदस्यों को संबोधित करते हुए, पवार ने उल्लेख किया कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी इसी तरह का समन जारी किया गया है, जिसमें चिंता व्यक्त की गई है कि उन्हें भी गिरफ्तारी का सामना करना पड़ सकता है। पवार ने इस बात पर प्रकाश डाला कि पिछले 10 वर्षों में, जनता ने केजरीवाल को चुना है, यह देखते हुए कि आम आदमी पार्टी के मंत्रियों को जेल में डाल दिया गया है, और उन्हें भी पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।
पवार ने दावा किया, उन्हें (केजरीवाल को) ईडी के सामने पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया है। दिल्ली में हर कोई जानता है कि वह साफ छवि वाले एक साधारण व्यक्ति हैं। अगर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए तो आश्चर्य नहीं होगा।
पवार ने आरोप लगाया, इसका मतलब है कि सत्ता का दुरुपयोग करके उन लोगों को हतोत्साहित करने का प्रयास किया जा रहा है जिनके समान राजनीतिक विचार नहीं हैं। उनकी यह टिप्पणी तब आई है जब आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल बुधवार, 3 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय के समन में शामिल नहीं हुए थे।

Find Out More:

Related Articles: