प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय दिवस में शामिल होंगे

Kumari Mausami
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय दिवस में शामिल होने के लिए सोमवार को इंदौर आएंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, "प्रवासी भारतीय दिवस मनाने के लिए कल 9 जनवरी को जीवंत शहर इंदौर में होने का इंतजार कर रहा हूं। यह हमारे प्रवासी भारतीयों के साथ जुड़ाव को गहरा करने का एक शानदार अवसर है, जिसने खुद को विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित किया है।
विशेष रूप से, प्रवासी भारतीय दिवस चार साल के अंतराल के बाद और पहली बार कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद व्यक्तिगत रूप से आयोजित किया जा रहा है।
आज से शुरू हुए प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में भाग लेने के लिए विभिन्न देशों के नेता मध्य प्रदेश के इंदौर में हवाई अड्डे पर पहुंचे हैं। यह आयोजन प्रवासी भारतीयों के साथ जुड़ने और प्रवासी भारतीयों को एक दूसरे के साथ बातचीत करने में सक्षम बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है।

इस वर्ष के सम्मेलन का विषय "प्रवासी: अमृत काल में भारत की प्रगति के लिए विश्वसनीय भागीदार है। 70 देशों के 3,500 से अधिक डायस्पोरा सदस्यों ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन (पीबीडी) सम्मेलन के लिए पंजीकरण कराया है। विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पीबीडी सम्मेलन में पांच विषयगत पूर्ण सत्र होंगे और सभी पूर्ण सत्रों में पैनल चर्चा होगी।

Find Out More:

Related Articles: