समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Kumari Mausami
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए ट्वीट किया। 82 वर्षीय अनुभवी राजनेता ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में सुबह 8:15 बजे अंतिम सांस ली, जहां उनका 22 अगस्त से इलाज चल रहा था। श्री मुलायम सिंह यादव जी एक उल्लेखनीय व्यक्तित्व थे। 

उन्हें एक विनम्र और जमीन से जुड़े नेता के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया, जो लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील थे। उन्होंने लगन से लोगों की सेवा की और लोकनायक जेपी और डॉ लोहिया के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। मोदी ने लिखा।
मुलायम सिंह यादव जी ने यूपी और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई। वह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए एक प्रमुख सैनिक थे। रक्षा मंत्री के रूप में, उन्होंने एक मजबूत भारत के लिए काम किया। उनके संसदीय हस्तक्षेप व्यावहारिक थे और राष्ट्रीय हित को आगे बढ़ाने पर जोर देते थे।
इसके अलावा पीएम मोदी ने मुलायम सिंह के साथ अपनी बातचीत को याद किया क्योंकि वे दोनों अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में कार्यरत थे। मुलायम सिंह ने 2003-2007 के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया, जबकि पीएम मोदी ने 2001 से 2014 तक गुजरात पर शासन किया।

जब हमने अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में कार्य किया, तो मुलायम सिंह यादव जी के साथ मेरी कई बातचीत हुई। उनके निधन से मुझे पीड़ा हुई। उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

Find Out More:

Related Articles: