आप नेतृत्व वाली सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत जीता

Kumari Mausami
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया। कांग्रेस सदस्यों ने वॉक आउट किया। विधानसभा में हाथ उठाकर वोटिंग की गई जबकि मतगणना हाथ से की गई। 93 विधायकों ने विश्वास मत के समर्थन में मतदान किया, प्रस्ताव के खिलाफ कोई मत नहीं था, और सर्वसम्मति से पारित किया गया।
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 27 सितंबर को विश्वास प्रस्ताव पेश किया था। आप विधायक शीतल अंगुरल सोमवार को चर्चा में सबसे पहले शामिल हुईं। हालाँकि, जैसे ही चर्चा शुरू हुई, कांग्रेस विधायकों ने वाकआउट कर दिया, क्योंकि वे मांग कर रहे थे कि अध्यक्ष को उन्हें बोलने और शून्यकाल के दौरान मुद्दों को उठाने के लिए समय देना चाहिए।
भाजपा के दो विधायक-अश्वनी शर्मा और जंगी लाल महाजन सत्र का बहिष्कार कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने आप सरकार पर विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाकर संविधान का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। अंगुरल ने कहा कि उन्होंने राज्य सतर्कता ब्यूरो को कॉल रिकॉर्डिंग और मोबाइल फोन नंबर सहित सभी विवरण सौंपे हैं, इसके अलावा उन्होंने एक स्टिंग भी किया है, जब भाजपा की ओर से उनसे मिलने का दावा करने वाले तीन लोगों ने हाल ही में उनसे मुलाकात की थी और पैसे और स्थिति की पेशकश की थी।

Find Out More:

Related Articles: