प्रियंका गांधी 16 फरवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगी

Raj Harsh
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 16 फरवरी को उत्तर प्रदेश के चंदौली से पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगी। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के 20 फरवरी को रायबरेली में यात्रा में शामिल होने की संभावना है। यादव ने कहा था कि वह अमेठी या रायबरेली में यात्रा में शामिल होंगे।
कांग्रेस ने राज्य के पश्चिमी क्षेत्र को छोड़कर और बोर्ड परीक्षाओं के कारण पांच दिन बचाकर उत्तर प्रदेश में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को छोटा करने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश में यात्रा चार दिन कम कर दी गई। पहले यात्रा यूपी में दस दिन चलनी थी, अब छह दिन ही रहेगी।
सूत्रों के अनुसार, यह निर्णय उन संकेतों के बाद लिया गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, एक प्रमुख जाट नेता को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने के बाद समाजवादी पार्टी की सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) अप्रैल-मई के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा से हाथ मिला सकती है। यूपी में चौधरी के प्रभाव वाले कई जिलों को प्रस्तावित रूट से हटा दिया गया।
हालांकि, कांग्रेस ने कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हो रही हैं और छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए यात्रा के दिन कम कर दिए गए हैं। राहुल गांधी की यात्रा अब शाहजहाँपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, बुलन्दशहर, अलीगढ और हाथरस में नहीं जाएगी।

Find Out More:

Related Articles: