सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने भारत को श्रृंखला जीत दिलाई

Kumari Mausami
सीरीज का पहला मैच हारने के बाद भारत ने शानदार वापसी करते हुए सीरीज में 2-1 से निर्णायक जीत दर्ज की। मेन इन ब्लू ने हैदराबाद में एक गेंद शेष रहते छह विकेट से जीत के साथ तनावपूर्ण निर्णायक जीत हासिल की। सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली दोनों ने अर्धशतक बनाए, जबकि हार्दिक पांड्या ने भारत को ट्रॉफी घर ले जाने के लिए एक महत्वपूर्ण पारी खेली।
भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, दोनों पक्षों ने नागपुर में 8 ओवर के आमने-सामने के मुकाबले में भारत ने बाज़ी मारी थी।ऑस्ट्रेलिया को बल्ले से शानदार शुरुआत मिली क्योंकि कैमरन ग्रीन ने प्रभावित करना जारी रखा और भारतीय गेंदबाजी इकाई को बैकफुट पर ला दिया। भुवनेश्वर कुमार ने 6 वें ओवर में युवा सलामी बल्लेबाज को आउट किया।
भारत की शुरुआत खराब रही और केएल राहुल पहले ही ओवर में डेनियल सैम्स की गेंद पर सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा भी पावरप्ले में चले गए क्योंकि पैट कमिंस ने उन्हें 17 रन पर आउट कर दिया। ऐसा लग रहा था कि भारत पर दबाव बन रहा है, सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने 100 रन की शानदार साझेदारी की।
कोहली ने पारी के दौरान कुछ अद्भुत शॉट खेले,  सूर्यकुमार ने अपने बल्लेबाज़ी के लुभावने प्रदर्शन के साथ पारी पर अपना दबदबा बनाया, जिसने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण को झकझोर कर रख दिया। 32 वर्षीय ने 34 गेंदों में 69 रन बनाए।

Find Out More:

Related Articles: