भाजपा के सुशील मोदी ने की भारतीय महासंघ की वकालत

Kumari Mausami
भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने पश्चिम के बढ़ते प्रभाव का मुकाबला करने के लिए यूरोपीय संघ (ईयू) की तर्ज पर दक्षिण एशियाई देशों के गठबंधन भारतीय महासंघ की वकालत की है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने पटना के बापू सभागार में सम्राट अशोक जयंती को चिह्नित करने के लिए एक सभा को संबोधित करते हुए अखंड भारत का एक और संस्करण प्रस्तावित किया, जिसे उन्होंने भारतीय महासंघ के रूप में परिभाषित किया।
अखंड भारत के उनके संस्करण को पाकिस्तान, नेपाल, भूटान, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ गठबंधन करके पश्चिम का मुकाबला करने का प्रस्ताव दिया गया था। यदि यूरोपीय देश एक ही पृष्ठ पर आ सकते हैं, तो हमारे पड़ोसियों सहित दक्षिण एशियाई देशों को शामिल करते हुए भारतीय महासंघ क्यों नहीं हो सकता।
इस अवसर पर बोलते हुए, बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने भी अखंड भारत को ईरान तक के क्षेत्र को कवर करने के रूप में परिभाषित किया। चौधरी ने कहा, सम्राट अशोक का अखंड भारत का विजन अब पीएम मोदी की आकांक्षा है, उनका भी यही सपना है। पटना में आयोजित समारोह में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव भी शामिल हुए।
भाजपा नेता ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, पटना के बापू सभागार में भारतीय जनता पार्टी द्वारा सम्राट अशोक की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के प्रमुख नेताओं (एसआईसी) के साथ भाग लिया। इससे पहले 2015 में नीतीश कुमार सरकार ने भी सम्राट अशोक की जयंती पर छुट्टी की घोषणा की थी।

Find Out More:

Related Articles: