संत दानेश्वर महाराज पालकी मार्ग की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी

Kumari Mausami
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवंबर को संत ज्ञानेश्वर महाराज पालकी मार्ग (एनएच-965) के पांच खंडों और संत तुकाराम महाराज पालकी मार्ग (एनएच-965जी) के तीन खंडों की चार लेन की आधारशिला रखेंगे, पीएमओ ने रविवार को सूचित किया।
कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री पंढरपुर से कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों पर 1180 करोड़ रुपये से अधिक की अनुमानित लागत से निर्मित 223 किलोमीटर से अधिक की पूर्ण और उन्नत सड़क परियोजनाओं को भी समर्पित करेंगे। यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा, पीएमओ द्वारा कहा गया।
पीएमओ ने कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे। 15 नवंबर को, पीएम मोदी के भोपाल में पहली बार आदिवासी गौरव दिवस (आदिवासी गौरव दिवस) पर एक सम्मेलन को संबोधित करने की संभावना है, जिसके दौरान उनके आदिवासी समुदाय के लिए 15 विकास योजनाओं की घोषणा करने की उम्मीद है।
राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि आदिवासी नेता बिरसा मुंडा की जयंती मनाने का निस्संदेह राजनीतिक अर्थ है, खासकर मध्य प्रदेश में जहां 230 विधानसभा सीटों में से 47 आदिवासी समुदाय के लिए आरक्षित हैं। उत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार शाम को एक बैठक बुलाकर व्यवस्थाओं की समीक्षा की है।  इस मेगा इवेंट से बीजेपी आदिवासी समुदाय में अपनी पहुंच मजबूत करने की कोशिश करेगी.

Find Out More:

Related Articles: