ISI ने चीन से चार मानवरहित हवाई वाहन खरीदे

Kumari Mausami
जाहिर है कि बलूचिस्तान के दबाव में पाकिस्तानी सेना की खुफिया शाखा आईएसआई ने चीन से 4 विंग लूंग , मानवरहित हवाई वाहन या यूएवी खरीदे हैं। यह वही होगा जो पाकिस्तान कहता है, अशांत प्रांत में 'आतंकवाद रोधी' अभियानों का हिस्सा है। यूएवी के साथ, कई पृथ्वी स्टेशन और एक चीनी तकनीकी टीम आएगी।
यह पाकिस्तान का स्पष्ट प्रमाण है, विशेष रूप से आईएसआई को एहसास है कि स्थिति बलूचिस्तान में नियंत्रण से बाहर हो सकती है। वास्तव में, जबकि एविएशन इंडस्ट्री कॉर्पोरेशन ऑफ चाइना द्वारा विकसित किए गए विंग लोंग्स के पास 'लंबे समय तक धीरज' है - जिसका अर्थ है कि वे लंबे समय तक निगरानी उद्देश्यों के लिए हवा में रह सकते हैं, वे हथियार भी ले जा सकते हैं, विशेष रूप से हवा- सतह के रॉकेट।
पाकिस्तान कभी भी अपने ही नागरिकों के खिलाफ परिष्कृत हथियार का उपयोग करने में धीमा नहीं रहा है। इसमें पाकिस्तान वायु सेना का उपयोग करना भी शामिल है, जिसे पहली बार बलूचिस्तान में सत्तर के दशक में इस्तेमाल किया गया था
इसके अलावा, चीन ने अपने साथ जाने के लिए ग्राउंड स्टेशन और एयर-टू-ग्राउंड हथियार के साथ दो और आधुनिक विंग लूंग -2 यूएवी को उपहार में दिया है। चीन अन्य उपकरण और तकनीकी सहायता भी प्रदान करेगा।

Find Out More:

Related Articles: