अर्नब गोस्वामी ने मुझे हेरफेर करने के लिए $12000 का भुगतान किया: पूर्व BARC CEO

Kumari Mausami
BARC इंडिया के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता ने मुंबई पुलिस को बताया कि उन्हें रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी से $12,000 रेटिंग्स में हेरफेर करने के लिए दिए गए। हाल ही में मुंबई पुलिस ने दासगुप्ता और गोस्वामी के बीच व्हाट्सएप चैट को बाहर किया, जो दोनों की रेटिंग और अन्य संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा करता है।

अख़बार इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार टीआरपी स्कैम मामले में दायर सप्लीमेंटरी चार्जशीट में इस बयान का जिक्र किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार मुंबई पुलिस द्वारा 11 जनवरी को दायर 3,600 पन्नों की सप्लीमेंटरी चार्जशीट में BARC फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट, दासगुप्ता और गोस्वामी के बीच WhatsApp चैट और 59 व्यक्तियों के बयान शामिल हैं, जिनमें पूर्व कर्मचारी और केबल ऑपरेटर शामिल हैं.
ऑडिट रिपोर्ट में रिपब्लिक, टाइम्स नाउ और आजतक सहित कई समाचार चैनलों के नाम हैं और कथित हेरफेर के उदाहरणों के साथ-साथ BARC के शीर्ष अधिकारियों द्वारा चैनलों के लिए रेटिंग के 'प्री-फिक्सिंग' को सूचीबद्ध किया गया है. सप्लीमेंटरी चार्जशीट पार्थो दासगुप्ता, BARC के पूर्व सीओ रोमिल रमगढ़िया और रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के सीईओ विकास खानचंदानी के खिलाफ दायर की गई थी. पहली चार्जशीट नवंबर 2020 में 12 लोगों के खिलाफ दायर की गई थी. दूसरी चार्जशीट के अनुसार, दासगुप्ता का बयान क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के कार्यालय में 27 दिसंबर 2020 को 5.15 बजे दो गवाहों की उपस्थिति में दर्ज किया गया था.

Find Out More:

Related Articles: