अयोध्या में 1 लाख तिरूपति के लड्डू बांटे जाएंगे

Raj Harsh
22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के भव्य अभिषेक में भाग लेने वाले सभी मेहमानों और भक्तों को आंध्र प्रदेश के तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर को चढ़ाया जाने वाला प्रसिद्ध प्रसाद श्रीवारी लड्डू खिलाया जाएगा। विश्व प्रसिद्ध भगवान वेंकटेश्वर मंदिर के मामलों का प्रबंधन करने वाले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने घोषणा की है कि वह राम मंदिर उद्घाटन समारोह के दौरान एक लाख श्रीवारी लड्डू प्रसादम वितरित करेगा।
मंदिर ट्रस्ट, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की आमंत्रित सूची में 7,000 से अधिक लोग हैं, जिनमें राजनेता, बॉलीवुड हस्तियां, क्रिकेटर, उद्योगपति और बहुत कुछ शामिल हैं। तिरुमाला में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी एवी धर्म रेड्डी ने कहा, हमने अयोध्या कार्यक्रम में भक्तों और वीवीआईपी को सद्भावना संकेत के रूप में एक लाख 25 ग्राम के लड्डू वितरित करने का फैसला किया है।
रेड्डी ने कहा, प्रतिष्ठा समारोह सनातन धर्म के सभी अनुयायियों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है। चूंकि टीटीडी का प्राथमिक उद्देश्य हिंदू धर्म, संस्कृति और मूल्यों का प्रचार-प्रसार है, इसलिए राम जन्मभूमि पूजा में भाग लेने का अवसर पाकर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। इस बीच, मेहमानों को भव्य प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण कार्ड भेजे जा रहे हैं। अतिथि सूची में कई साधु-संत और कुछ विदेशी आमंत्रित लोग भी शामिल हैं।
इसके अलावा, प्रसिद्ध टीवी धारावाहिक रामायण में भगवान राम और देवी सीता की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

Find Out More:

Related Articles: