T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया पर BCCI ने की पैसों की बारिश

Raj Harsh
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार, 30 जून को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की भारी पुरस्कार राशि की घोषणा की। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने अपना 11 साल का इंतजार खत्म कर दिया। शनिवार को बारबाडोस में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर आईसीसी ट्रॉफी जीती।
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने विजेता टीम के लिए 125 करोड़ रुपये के पुरस्कार की घोषणा की और भारत की उत्कृष्ट उपलब्धि में योगदान के लिए खिलाड़ियों और सभी कोचिंग स्टाफ को बधाई दी।
जय शाह ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा, "मुझे आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।" "टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल कौशल का प्रदर्शन किया है। इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई।"
केंसिंग्टन ओवल में अंतिम गेम के दौरान जय शाह की उल्लेखनीय उपस्थिति थी और उन्होंने पुरस्कार समारोह के दौरान रोहित शर्मा को चांदी का बर्तन सौंपा। बीसीसीआई सचिव के रूप में शाह का कार्यकाल टीम इंडिया के लिए एशिया कप 2023 खिताब और दो डब्ल्यूटीसी फाइनल और वनडे विश्व कप 2023 में फाइनल में प्रदर्शन के साथ फलदायी रहा है।
केंसिंग्टन ओवल में प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाने के बाद रोहित शर्मा की टीम ने ICC का 21.96 करोड़ रुपये का विजयी पुरस्कार भी जीता। अनुभवी खिलाड़ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने साहसी प्रोटियाज टीम पर रोमांचक जीत के बाद टी20ई क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी अपनी पहली आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी के साथ टीम इंडिया के साथ अपना कार्यकाल समाप्त किया।

Find Out More:

Related Articles: