क्या 1 फरवरी से सामान्य ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करेगा भारतीय रेलवे

Kumari Mausami
भारतीय रेलवे ने नए साल में ,1 फरवरी 2021 से सामान्य ट्रेन सेवा की बहाली की जाएगी। देश में कोविद -19 के गिरने की संख्या के साथ, यह उम्मीद की जाती है कि रेलवे पूर्व-कोविद की तरह ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करेगा।
हालांकि, सरकार ने आधिकारिक तौर पर 01 फरवरी से सामान्य ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने से इनकार कर दिया है और सोशल मीडिया में तैर रही खबर को 'नकली समाचार' करार दिया है।
रेलवे अधिकारियों ने अक्सर कहा है कि वे देश में स्थिति की लगातार निगरानी कर रहे हैं और सरकार में सभी संबंधित मंत्रालयों के साथ चर्चा करने के बाद सामान्य ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करेंगे।
हाल ही में, प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) ने अपने ट्वीट के माध्यम से 01 फरवरी से ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने से इनकार कर दिया है और फर्जी खबरों का भंडाफोड़ किया है जो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा था।
इस महीने की शुरुआत में, रेलवे द्वारा यात्रियों से अतिरिक्त किराया वसूलने की मीडिया में खबरें थीं। रेल मंत्रालय ने दावा किया है कि ये रिपोर्ट भ्रामक हैं और किसी  तथ्यों पर आधारित नहीं हैं। राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को दूर करने के लिए फेस्टिवल या हॉलिडे स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की थी।

Find Out More:

Related Articles: