Paris Olympics: मनु भाकर-सरबजोत सिंह की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल के लिए किया क्वालीफाई

Raj Harsh
भारत के मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के कांस्य पदक मुकाबले के लिए क्वालीफाई कर लिया है और उनका मुकाबला दक्षिण कोरिया के ओएच ये जिन और ली वोन्हो से होगा। भारतीय जोड़ी कुल 580 अंकों के साथ क्वालिफिकेशन में तीसरे स्थान पर रही, जो कि अरुणोविक ज़ोराना और मिकेक दामिर की सर्बियाई जोड़ी से केवल एक अंक पीछे थी, जो 581 अंकों के साथ समाप्त हुई और स्वर्ण पदक मुकाबले के लिए क्वालीफाई हुई।
इससे पहले मनु भाकर (Manu Bhaker) ने पेरिस ओलंपिक (Olympics) में रविवार को भारत को पहला पदक दिलाते हुए महिला 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पदक (Bronze Medal) जीता। मनु भाकर 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक के साथ ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बनी।
उन्होंने 221.7 के कुल स्कोर के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। हालांकि एक समय वह सिल्वर की दावेदार लग रही थी लेकिन अंतिम समय में कोरियाई शूटर किम येजी ने उन पर बढ़त हासिल कर ली। किम येजी ने 241.3 के स्कोर के साथ सिल्वर जीता। वहीं पहले स्थान पर एक अन्य कोरियाई शूटर ओ ये जिन रही, जिन्होंने 243.2 के साथ रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन करते हुए गोल्ड अपने नाम किया।

Find Out More:

Related Articles: