टीएमसी के फिरहाद हकीम का दावा है, बीएसएफ ने लोगों को बीजेपी को वोट देने के लिए धमकी दे रही है

Kumari Mausami
पश्चिम बंगाल के शहरी विकास और नगर मामलों के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के नेता फ़रहाद हकीम ने एक सनसनीखेज दावा किया कि भाजपा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का उपयोग सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों को आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में वोट देने के लिए धमकाने के लिए कर रही है।
तृणमूल का एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें हकीम और पार्टी महासचिव पार्थ चटर्जी शामिल थे, ने आज ईसीआई अधिकारियों से मुलाकात की।
उन्होंने बांग्लादेशी और रोहिंग्याओं के अपने मतदाता सूची में पंजीकृत होने के दावे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को भी निशाने पर लिया। हकीम ने भाजपा के खिलाफ चुनावी लाभ के लिए समुदायों के बीच नफरत को भड़काने की कोशिश की।
बंगाल के मंत्री ने कहा कि उन्होंने पोल पैनल को बताया कि भाजपा ने बांग्लादेशियों और रोहिंग्या के आरोपों को चुनावी सूची में शामिल किया ताकि आयोग पर दोष लगाया जा सके क्योंकि वोटर आईडी कार्ड इसके द्वारा तैयार किया गया है।
हकीम ने पोल पैनल को बताया कि भाजपा नेता अपनी चुनावी रैलियों में सांप्रदायिक भाषण दे रहे थे। रैली में नारेबाजी करने के आरोप में पुलिस ने सुरेश शॉ और दो पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।
चुनाव आयोग की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए हकीम ने कहा कि टीएमसी ने चुनाव आयोग के अधिकारियों को बताया कि भाजपा सीमावर्ती इलाकों के गांवों में बीएसएफ कर्मियों को भेज रही है और मतदाताओं को भगवा पार्टी को वोट देने के लिए आतंकित कर रही है।
तृणमूल नेता ने कहा कि चुनाव आयोग ने उन्हें आश्वासन दिया है कि यह उनके आरोपों पर गौर करेगा। इस बीच, बीएसएफ ने स्पष्ट रूप से टीएमसी के आरोपों को खारिज कर दिया, यह कहते हुए कि यह एक राजनीतिक बयान है।

Find Out More:

Related Articles: