किसानों ने 15 दिनों के लिए रोका आंदोलन

Kumari Mausami
पंजाब के किसान संघों ने कहा है कि अगले 15 दिनों के लिए ट्रेन संचालन में बाधा आ रही है, जिसके दौरान "केंद्र सरकार को बातचीत करनी चाहिए"। अगर इन 15 दिनों के भीतर वार्ता नहीं होती है, तो आंदोलन फिर से शुरू होगा, किसान यूनियनों ने चेतावनी में कहा है।

एक ट्वीट में, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, “किसान यूनियनों के साथ एक सार्थक बैठक हुई। यह साझा करते हुए खुशी है कि 23 नवंबर की रात से किसान यूनियन ने 15 दिनों के लिए रेल अवरोधों को समाप्त करने का निर्णय लिया है। मैं इस कदम का स्वागत करता हूं क्योंकि यह हमारी अर्थव्यवस्था को सामान्य स्थिति बहाल करेगा। मैं केंद्रीय सरकार से पंजाब के लिए रेल सेवाओं को फिर से शुरू करने का आग्रह करता हूं। 

रेलवे ने शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा जारी विरोध के कारण यात्री राजस्व में 67 करोड़ रुपये सहित 2,220 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

24 सितंबर से शुरू हुए किसान विरोध प्रदर्शनों ने 3,850 मालगाड़ियों को प्रभावित किया है जिन्हें लोड नहीं किया जा सका। रेलवे के अनुसार, अब तक 2,352 यात्री ट्रेनों को रद्द या परिवर्तित किया गया है।

Find Out More:

Related Articles: