जम्मू: 15 दिन की NIA रिमांड पर भेजे गए निलंबित DSP दविंदर सिंह समेत चार लोग

Kumari Mausami

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादियों के साथ पकड़े गए निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह और तीन अन्य लोगों को उनसे जुड़े मामले के संबंध में NIA कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने इन चारों को 15 दिन के लिए NIA रिमांड पर भेज दिया। 

 


इससे पहले बुधवार को पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया था। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि एक आतंकवादी के रिश्तेदार इरफान मुश्ताक को सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया था और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम उनसे पूछताछ कर रही है। मामले की जांच अपने हाथ में लेने वाली एनआईए इन चारों-सिंह, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तथाकथित कमांडर नावेद मुश्ताक उर्फ बाबा, उसके साथियों आसिफ तथा इरफान मीर को यहां ट्रांजिट रिमांड पर लाई है। उन्हें बृहस्पतिवार को एक अदालत के समक्ष पेश किया जायेगा। 

 


इन चारों को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड के निकट 18 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद सिंह को निलंबित कर दिया गया था। उसके आवास पर की गई छापेमारी में दो पिस्तौल, एक एके राइफल और काफी गोला बारूद बरामद किया गया था। मामला दर्ज किये जाने के बाद एनआईए ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम पुलिस थाने में बंद सिंह और अन्य से पूछताछ के लिए एक टीम को भेजा है।

 

Find Out More:

Related Articles: