हैदराबाद पुलिस और BJP विधायक के बीच झड़प, राजा सिंह के सिर पर आईं चोटें

Singh Anchala

विवादों में रहने वाले बीजेपी विधायक टी राजा सिंह और हैदराबाद पुलिस में झड़प की खबर आ रही है. इस झड़प में राजा सिंह के सिर में चोटें आई हैं. बताया जा रहा है कि राजा सिंह अपने समर्थकों के साथ हैदराबाद के गोशमहल विधानसभा क्षेत्र में स्वतंत्रता सेनानी रानी अवंती बाई की एक प्रतिमा को बदलना चाहते थे. इसे लेकर पुलिस और उनके बीच संघर्ष हुआ.

बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ने कहा कि यह प्रतिमा पहले 2009 में जुमीर बाजार में स्थापित की गई थी. कुछ नुकसान के कारण अतीत में दो बार बदली गई थी और फिर से हम इसे बदलना चाहते थे, लेकिन पुलिसकर्मियों ने बल का प्रयोग किया और हम पर लाठीचार्ज किया.

विधायक टी राजा सिंह ने आरोप लगाया कि उन पर एसीपी गोशमहल मारिनर, एसीपी आसिफ नगर नरसिम्हा रेड्डी, एसआई शाहीननाथ गुंज गुरुमूर्ति और एसआई रावू कुमार ने हमला किया था. इसके बाद विधायक को इलाज के लिए उस्मानिया अस्पताल ले जाया गया. बता दें, बीजेपी विधायक और उनके समर्थक रानी अवंती बाई लोध की पुरानी प्रतिमा को बदलना चाहते थे, जो एक स्वतंत्रता सेनानी और रामगढ़ की रानी थीं, जिन्होंने ब्रिटिश और 1857 की क्रांति में युद्ध छेड़ दिया था.

इस बीच एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें राजा सिंह पुलिस वाले पर हमला और पत्थर से खुद को घायल करते नजर आ रहे हैं. पहले भी बीजेपी विधायक और हैदराबाद पुलिस के बीच झड़प के मामले सामने आते रहे हैं. राजा सिंह को हैदराबाद पुलिस ने उस वक्त हिरासत में लिया था, जब वह एक मस्जिद के पुनर्निमाण को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इस मस्जिद को जीएचएमसी ने ढहा दिया था  और एआईएमआईएम नेता विवादित स्थल पर नमाज पढ़ रहे थे.


Find Out More:

Related Articles: