राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की

Kumari Mausami
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली की कप्तानी और बल्लेबाजी क्षमता की जमकर तारीफ की है। प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में, द्रविड़ ने कहा, विराट कोहली जिस तरह से पिच पर और उसके चारों ओर के शोर के बावजूद शानदार तरीके से जुड़े हैं, वह उनके नेतृत्व क्षमता को दिखाता हैं। मैं उनके बारे में अधिक नहीं बोल सकता था। वास्तव में उनके जैसे किसी के साथ काम करके खुशी हो रही है।
पूर्व भारतीय कप्तान ने भी कोहली को फॉर्म में लौटने और बड़े शतक बनाने के लिए फॉर्म में वापस आने का समर्थन किया। द्रविड़ ने दावा किया कि एक बड़ी दस्तक आने वाली है। द्रविड़ ने कोहली की बल्लेबाजी फॉर्म के बारे में बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि जल्द ही बड़े रन आने वाले हैं, यह देखते हुए कि वह कैसे अभ्यास कर रहा है, वह कितना शामिल है। उसे और टीम को श्रेय दिया जाता है।
नवंबर में द्रविड़ के भारतीय टीम की कमान संभालने के बाद से दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला भारत का पहला विदेश दौरा है। अपनी पहली घरेलू श्रृंखला में, भारत ने टी20ई में न्यूजीलैंड को 3-0 से हरा दिया, जबकि पिछले महीने दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में उन्हें 1-0 से हराया। सेंचुरियन में पहले टेस्ट मैच में 113 रन की शानदार जीत के साथ कोहली एंड कंपनी के लिए इंद्रधनुषी राष्ट्र के दौरे की शुरुआत शानदार रही। भारत अब दक्षिण अफ्रीका में पहली बार सीरीज जीतने की कगार पर है।
श्रृंखला के पहले मैच में भारत के लगभग पूर्ण प्रदर्शन के बावजूद, वे कोहली को फिर से रनों के बीच देखने की उम्मीद करेंगे। अच्छे टच में दिखने के बावजूद सेंचुरियन में वह 35 और 18 के स्कोर पर आउट हुए। भारतीय टेस्ट कप्तान ने दो साल से अधिक समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है। उनका आखिरी शतक नवंबर 2019 में कोलकाता में गुलाबी गेंद के टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ आया था।

Find Out More:

Related Articles: