मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यूट्यूबर एल्विश यादव, गायक फाजिलपुरिया के खिलाफ ED की कार्रवाई

Raj Harsh
प्रवर्तन निदेशालय ने विवादास्पद यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 विजेता एल्विश यादव और पंजाबी गायक राहुल यादव, जिन्हें फाजिलपुरिया के नाम से भी जाना जाता है, की संपत्ति जब्त कर ली है। जांच के बाद उत्तर प्रदेश और हरियाणा में संपत्तियां जब्त कर ली गईं। ईडी ने पहले दो लोगों को हिरासत में लिया था और उनसे लंबी पूछताछ की थी। एल्विश यादव पर अवैध सांप सप्लाई में शामिल होने का आरोप है।
एल्विश यादव पृष्ठभूमि
नोएडा पुलिस ने पहले एल्विश यादव को सांप के जहर के अवैध व्यापार के मामले में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया. उन्हें नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की कई धाराओं के तहत आरोपों का सामना करना पड़ा। यादव ने हमेशा आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि वे निराधार हैं। पुलिस ने बाद में उसके खिलाफ एनडीपीएस के आरोप हटा दिए, यह स्वीकार करते हुए कि उन्होंने इसे गलती से दर्ज किया था।
घटनाओं की समयरेखा
17 मार्च को नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफ्तार किया था. उन पर पार्टियों में पीने के लिए सांप के जहर का इस्तेमाल करने का आरोप था। अप्रैल में, पुलिस ने साँप तस्करी, नशीली दवाओं के कब्जे और एक पार्टी चलाने के आरोपों को रेखांकित करते हुए 1,200 पन्नों का अभियोग दायर किया।
मामला तब सामने आ रहा है जब ईडी ने इन गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच तेज कर दी है।

Find Out More:

Related Articles: