सुप्रीम कोर्ट ने एक्सएक्सएक्स सीरीज को लेकर एकता कपूर की खिंचाई की

Kumari Mausami
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को निर्माता एकता कपूर की वेब सीरीज एक्सएक्सएक्स में आपत्तिजनक सामग्री को लेकर फटकार लगाते हुए कहा कि वह इस देश की युवा पीढ़ी के दिमाग को दूषित कर रही हैं। शीर्ष अदालत कपूर द्वारा दायर एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें उनके ओटीटी प्लेटफॉर्म अल्ट बालाजी पर प्रसारित वेब श्रृंखला में सैनिकों का कथित रूप से अपमान करने और उनके परिवारों की भावनाओं को आहत करने के लिए उनके खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट को चुनौती दी गई थी।
कुछ करना होगा, आप इस देश की युवा पीढ़ी के दिमाग को प्रदूषित कर रहे हैं। ओटीटी (ओवर द टॉप) सामग्री सभी के लिए उपलब्ध है। आप लोगों को किस तरह का विकल्प प्रदान कर रहे हैं? पर इसके विपरीत आप युवाओं के दिमाग को दूषित कर रहे हैं। कपूर की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने कहा कि पटना उच्च न्यायालय के समक्ष एक याचिका दायर की गई है, लेकिन इस बात की कोई उम्मीद नहीं है कि मामला जल्द ही सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत ने पहले भी इसी तरह के मामले में कपूर को संरक्षण दिया था। रोहतगी ने कहा कि सामग्री सदस्यता आधारित है और इस देश में पसंद की स्वतंत्रता है।
हर बार जब आप अदालत के पास आते हैं। हम इसकी सराहना नहीं करते हैं। इस तरह की याचिका दायर करने के लिए हम आप पर फाइन लगाएंगे। श्री रोहतगी कृपया इसे अपने मुवक्किल को बताएं। सिर्फ इसलिए कि आप अच्छे वकीलों की सेवाओं को वहन कर सकते हैं और किराए पर ले सकते हैं। अदालत उन लोगों के लिए नहीं है जिनके पास आवाज है। यह अदालत उन लोगों के लिए काम करती है जिनके पास आवाज नहीं है।

Find Out More:

Related Articles: