'फर्जी' वैक्सीन शॉट लेने के कुछ दिनों बाद, TMC MP मिमी चक्रवर्ती की तबीयत खराब

Kumari Mausami
तृणमूल कांग्रेस की सांसद मिमी चक्रवर्ती कोलकाता में एक टीकाकरण अभियान में एक 'नकली' वैक्सीन प्राप्त करने के बाद कथित तौर पर बीमार हो गई हैं। एबीपी ने बताया कि अभिनेता से नेता बने अभिनेता को आज सुबह से ही गंभीर निर्जलीकरण, निम्न रक्तचाप और पेट में दर्द हो रहा है और उनका इलाज घर पर किया जा रहा है। टीएमसी सांसद को चार दिन पहले कोलकाता के कस्बा इलाके में 'फ्री' इनोक्यूलेशन कैंप में टीका लगाया गया था।
जाब लेने के तुरंत बाद, चक्रवर्ती को इस प्रक्रिया पर संदेह हुआ और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। तब पता चला कि एक व्यक्ति आईएएस अधिकारी बनकर शहर में फर्जी कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन कर रहा था। कोलकाता पुलिस ने आयोजक की पहचान देबंजन देब के रूप में की।
चक्रवर्ती को टीका लगने के बाद संदेह हुआ क्योंकि उन्हें प्रथागत एसएमएस नहीं मिला जो लोगों को एक खुराक देने के बाद भेजा जाता है।
“मुझे शिविर में आमंत्रित किया गया था, जहाँ मुझे बताया गया था कि तीसरे लिंग के सदस्यों को भी टीका लगाया जाएगा। जब मेरे टीकाकरण के बाद मुझे संदेश नहीं मिला, तो मैंने शिविर में पूरी प्रक्रिया को तुरंत रोक दिया और पुलिस को सूचित किया, ”चक्रवर्ती ने कहा था।
हालांकि, डॉक्टरों ने यह भी कहा है कि सांसद की बीमारी घबराहट से प्रेरित हो सकती है, News18 बांग्ला की रिपोर्ट।
पुलिस ने गुरुवार को घटनास्थल से सभी सामग्री को जब्त कर लिया और फॉरेंसिक जांच के लिए नमूने भेजे। पुलिस को देब के कार्यालय से कोविशील्ड के नकली लेबल वाली बड़ी संख्या में एमिकैसीन इंजेक्शन की शीशियां मिलीं। उन्होंने एक 'फर्जी पहचान पत्र' बरामद किया और आरोपी के कब्जे से एक चार पहिया वाहन को जब्त कर लिया।

Find Out More:

Related Articles: