एक न्यूड वीडियो लीक होने के विवाद पर राधिका आप्टे

Kumari Mausami
अभिनेत्री राधिका आप्टे ने उस समय को लेकर बातचीत की है जब एक न्यूड वीडियो ऑनलाइन लीक हुआ था और दावा किया गया कि उस क्लिप में राधिका हैं। उन्होंने कहा, "मुझे बुरी तरह ट्रोल किया गया। 4 दिनों तक घर से बाहर नहीं निकल पाई। कोई भी समझदार इंसान अनुमान लगा सकता था कि वह मैं नहीं थी।"
इंटरनेट पर किसी की न्यूड तस्वीरें लीक की गईं. इस दावे, इस कैप्शन के साथ कि ये राधिका आप्टे की तस्वीरें हैं. इन तस्वीरों को ‘राधिका आप्टे न्यूड्स’ बताकर धड़ल्ले से वायरल किया गया. ऐसे ही इंटरनेट पर राधिका की ‘पार्चड’, ‘क्लीन शेवन (मैडली)’ जैसी फ़िल्मों के न्यूड सीन्स की क्लिप को भी ख़ूब सर्कुलेट किया जाता है. इन वायरल क्लिप्स, फ़ोटोज़ के बारे में राधिका ने अब खुलकर अपनी बात रखी है. हाल ही में एक मैग्ज़ीन को दिए इंटरव्यू में राधिका ने कहा –
“मुझे उस वक्त ऐसे (पार्चड) ही किरदार की ज़रूरत थी. जब आप बॉलीवुड में होते हो तब आपको लगातार बताया जाता है कि आपको अपनी बॉडी के साथ क्या करना है. लेकिन मैंने शुरू में ही ये तय कर लिया था कि मैं अपनी बॉडी या चेहरे के साथ कुछ नहीं करूंगी.”
आगे बात करते हुए राधिका ने बताया कि इस तरह की क्लिप, भले ही वो किसी फिल्म की हों या फेक हों, इनके लीक होने पर किस तरह के अनुभवों से गुज़रना पड़ता है. उन्होंने कहा –
“क्लीन शेवन की शूटिंग के दौरान मेरी एक न्यूड क्लिप लीक हुई थी. मुझे उस वक्त बुरी तरह ट्रोल किया गया था. जिसका मुझ पर गहरा असर भी पड़ा था. चार दिन तो मैं घर से ही नहीं निकली. इसलिए नहीं कि मीडिया मेरे बारे में क्या कह रहा था. बल्कि इसलिए क्योंकि मेरे ड्राइवर, चौकीदार, स्टाइलिस्ट सब मुझे उन तस्वीरों से पहचान रहे थे. (फेक फोटोज़ पर) वो नग्न अवस्था में खींची गई सेल्फी थीं. और कोई भी इंसान उन तस्वीरों को देख पहली नज़र में बता सकता था कि तस्वीर में मैं नहीं हूं. मुझे नहीं लगता यहां कोई कुछ कर सकता है या करना चाहिए. सिवाय नज़रअंदाज़ करने के. बाकी सब समय की बर्बादी है. तो जब मैंने ‘पार्चड’ के लिए बोल्ड सीन दिया मुझे एहसास हुआ कि अब मेरे पास छुपाने के लिए कुछ बचा ही नहीं है.
राधिका ने आगे कहा कि वे ख़ुद को भाग्यशाली मानती हैं कि उन्हें कुछ बेहतरीन प्रोजेक्ट्स मिले हैं. लेकिन लॉकडाउन के दौरान उन्हें ये एहसास भी हुआ है कि वे जिस तरह से काम करती आ रही हैं, उससे वे हर वक्त व्यस्त बनी रहती हैं और इससे वे खुश नहीं हैं.

Find Out More:

Related Articles: