आयुष्मान ने बनाया एक और कीर्तिमान, बीस उत्पादों के साथ बने देश के ब्रांड अंबेसडर नंबर 1

Singh Anchala
पिछले दो साल में लगातार सात हिट फिल्में देने वाले आयुष्मान खुराना का टैलेंट उनके शुरुआती दौर में ही पहचान लेने वाली यशराज फिल्म्स की सहयोगी कंपनी यशराज टैलेंट्स की इन दिनों लॉटरी निकली हुई है।देश दुनिया में तरह तरह के उत्पाद बनाने वाली कंपनियां इन दिनों आयुष्मान को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाने की होड़ में हैं। सौ करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने वाली तीन फिल्में पिछले दो साल में दे चुके आयुष्मान अब देश के नंबर वन ब्रांड अंबेसडर बन गए हैं।

2018 में लगातार चार हिट फिल्में देने वाले आयुष्मान खुराना पिछला साल खत्म होने तक पांच उत्पादों के ब्रांड अंबेसडर थे। इस समय आयुष्मान के करियर की रफ्तार फुल स्पीड में हैं। साल 2019 में रिलीज हुई फिल्मों आर्टिकल 15, ड्रीम गर्ल और अब बाला के साथ उनकी हिट फिल्मों की तादाद डबल हैट्रिक से भी एक ज्यादा हो चुकी है।

बड़े सितारों के साथ बड़े उत्पादों की कमर्शियल फिल्में बनाते रहे निर्माता संजय राउतरे कहते हैं, ‘किसी ब्रांड को अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए एक ऐसे चेहरे की जरूरत होती है, जो कामयाब होने के साथ साथ भरोसा करने लायक, बात का पक्का और समाज में बदलाव का पक्षधर हो। आयुष्मान को आज की तारीख में इसी का फायदा मिल रहा है। विज्ञापन फिल्मों की वह हर कसौटी पर खरे उतरते हैं।’

आयुष्मान खुराना के पास पिछले एक साल में 15 नए ब्रांड्स आए हैं और इस वक्त वह कुल 20 बड़े उत्पादों का प्रचार कर रहे हैं। इन कंपनियों में रियल एस्टेट से लेकर मोबाइल तक, व्यक्तिगत सौंदर्य से लेकर कपड़ों तक, डियोड्रेंट से लेकर घड़ियों तक, वेफर्स से लेकर आई वेयर तक सब शामिल हैं। 

शाहरुख खान के बाद आयुष्मान खुराना ऐसे दूसरे कलाकार हैं जिन्होंने टेलीविजन से अपने करियर की शुरुआत कर हिंदी फिल्म जगत में चोटी का मुकाम पाया है। आयुष्मान खुराना की अगली रिलीज होने वाली फिल्म गुलाबो सिताबो है, जिसमें वह सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगे।

Find Out More:

Related Articles: