दिल्ली में लगाया गया साप्ताहिक कर्फ्यू

Kumari Mausami
जब आज एक दिन में 5,481 ताजा कोविड -19 मामले और तीन और मौतें हुईं, तब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की कि इस सप्ताहांत से शहर में सप्ताहांत तालाबंदी की जाएगी। साथ ही, दिल्ली मेट्रो और बसें अब बस स्टॉप और स्टेशनों पर भीड़ से बचने के लिए 100 प्रतिशत सीट क्षमता के साथ चलेंगी।
राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में यह निर्णय लिया गया। सिसोदिया ने कहा, मैं लोगों से सप्ताहांत के दौरान बाहर नहीं जाने का अनुरोध करता हूं, जब तक कि कोई आपात स्थिति न हो।
हमने कुछ मामलों में देखा कि बसों में बैठने की क्षमता कम होने के कारण, बस स्टॉप पर लंबी लाइनें और भीड़ देखी गई। इन जगहों पर सुपर-स्प्रेडर बनने का खतरा था। हमने तय किया है कि बसें और मेट्रो अब पूरी क्षमता से चलेंगी, लेकिन बिना मास्क के किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। यह सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा है कि स्टेशनों और बस स्टॉप पर भीड़ न हो।
दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट अब बढ़कर 8.37% हो गया है। शहर में अब 14,889 सक्रिय मामले हैं। ऑक्सीजन सपोर्ट पर अभी 168 लोग हैं जबकि वेंटिलेटर  पर (14)मरीजों की संख्या एक दिन में दोगुनी हो गई है। यह भी निर्णय लिया गया कि आवश्यक सेवाओं में शामिल दिल्ली सरकार और नगरपालिका के सभी अधिकारी घर से काम नहीं करेंगे। डिप्टी सीएम ने कहा कि निजी कार्यालयों को अपने 50 प्रतिशत कर्मचारियों को कार्यालय में बुलाने की अनुमति होगी।

Find Out More:

Related Articles: