CBSE बोर्ड परीक्षा: छात्रों को 25 मार्च तक परीक्षा केंद्र बदलने की अनुमति

Kumari Mausami
सीबीएसई ने बोर्ड कक्षा के छात्रों को COVID-19 महामारी के मद्देनजर परीक्षा के लिए अपने परीक्षा केंद्रों को बदलने की अनुमति दी है। छात्रों को अपने संबंधित स्कूलों में परीक्षा केंद्र बदलने का अनुरोध करते हुए, स्कूल को उस शहर के बारे में सूचित करना होगा जहां से वे आगामी बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं।
“COVID महामारी के कारण, कक्षा 10, कक्षा 12 के कुछ छात्र अपने परिवार के साथ किसी अन्य शहर या देश में स्थानांतरित हो गए हैं और इसलिए, वे परीक्षा केंद्र से व्यावहारिक परीक्षा या सिद्धांत परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं जहाँ से छात्र हैं। बोर्ड परीक्षाओं के लिए पंजीकृत, "आधिकारिक नोटिस पढ़ता है।
छात्रों को अपने संबंधित स्कूलों में परीक्षा केंद्र बदलने का अनुरोध करते हुए, स्कूल को उस शहर के बारे में सूचित करना होगा जहां से वे आगामी बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं।
"स्कूलों द्वारा छात्रों से प्राप्त अनुरोध के आधार पर, स्कूल सीबीएसई की वेबसाइट पर स्कूल के खातों में प्रवेश करेगा और छात्रों का विवरण जमा करेगा। छात्र का नाम, रोल नंबर।, सिद्धांत में आवश्यक परिवर्तन, आवश्यक परिवर्तन। व्यावहारिक, आवश्यक शहर / देश, आदि, "आगे नोटिस पढ़ता है।

Find Out More:

Related Articles: