आतंकवादियों से मुकाबले में एक जेसीओ समेत भारतीय सेना के 5 जवान शहीद

Kumari Mausami
जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू करने के बाद सोमवार को एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) सहित भारतीय सेना के पांच जवानों की जान चली गई। रिपोर्टों के अनुसार, भारतीय सेना ने पुंछ के सुरनकोट में एक ऑपरेशन शुरू किया था, जब खुफिया जानकारी मिली थी कि इस क्षेत्र में तीन से चार आतंकवादी मौजूद हैं। रिपोर्टों से पता चलता है कि सेना के जवानों पर भारी हथियारों से गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान एक मुठभेड़ में बदल गया।
अधिकारियों ने कहा कि वर्तमान में, ऑपरेशन चल रहा है और भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीमें आतंकवादियों को बेअसर करने की कोशिश कर रही हैं, अधिकारियों ने कहा कि क्षेत्र में सभी भागने के मार्गों को बंद करने के लिए क्षेत्र में और सैनिको को भेजा गया है।

जम्मू डिफेंस पीआरओ ने कहा, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आज आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान भारतीय सेना के एक जेसीओ और 4 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें निकटतम चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।
इससे पहले दिन में, सुरक्षा बलों ने अनंतनाग और बांदीपोरा जिलों में अलग-अलग मुठभेड़ों में इम्तियाज अहमद डार सहित दो आतंकवादियों को मार गिराया था। अधिकारियों ने कहा कि डार, जो लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) से जुड़ा था, हाल ही में घाटी में एक नागरिक की हत्या में शामिल था।

अधिकारियों ने कहा कि अनंतनाग के वेरीनाग और बांदीपोरा के शाहगुंड में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद ऑपरेशन मुठभेड़ में बदल गया।
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग ने कहा, कल रात अनंतनाग और बांदीपोरा में दो अलग-अलग अभियानों में दो आतंकवादी मारे गए। एक आतंकवादी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है, जो हाल ही में एक नागरिक की हत्या में शामिल था।

Find Out More:

Related Articles: